मीडिया व एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी क्रिएटिविटी व डिफरेंट विजन का प्रयोग कर लाइमलाइट में आए कपिल राज।

-- पीआर फील्ड में पाँच साल से ज्यादा का है अनुभव

-- फैशन, लाइफस्टाइल, मॉडलिंग व एंटरटेनमेंट सेक्टर में है अच्छी पकड़।

“कोशिश करने वालों की हार नहीं होती और बिना कुछ करे जय जयकार नहीं होती” यह कहना है मूलत: धौलपुर जिले के निवासी एवं वर्तमान में जयपुर में रहने वाले नरेश कुमार मौर्य एवं पुष्पा मौर्य के सुपुत्र कपिल राज का। जिन्होंने अपनी मेहनत एवं दम पर इंटरप्रेन्योर व एंटरटेनमेंट जगत में अपनी पहचान बनाई है। कपिल राजधानी जयपुर में खुद की एक कम्पनी केपी प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं जिसके तहत वह कास्टिंग, मॉडल्स मैनेजमेंट, पब्लिक रिलेशन, मीडिया व एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी कई गतिविधियां करते हैं।

कपिल राज ने बताया कि "उनकी इच्छा शुरू से ही ग्लैमर इंडस्ट्री में जाने की थी लेकिन शुरुआती दिनों में इस फील्ड का अधिक ज्ञान ना हो पाने के कारण काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी एवं काफी भटकना भी पड़ा, लेकिन कभी अपने सपने को मरने नहीं दिया। आज से 6 साल पहले परिवार एवं शहर को छोड़कर राजधानी जयपुर शिफ्ट होने का कठोर फैसला लिया और यहां आकर अपनी आगे की शिक्षा पूरी की एवं एंटरटेनमेंट क्षेत्र में कुछ करने के मौके तलाशते रहे। यहां आकर उन्होंने अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन कम्पलीट की और साथ ही जॉब करके ज्ञान अर्जित किया। पिताजी के खुद एक आर्टिस्ट होने के बावजूद कभी भी उनके नाम का गलत इस्तेमाल नहीं किया बल्कि खुद ही संघर्ष कर एंटरटेनमेंट क्षेत्र में खुद को स्थापित किया। कपिल अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने परिवार एवं दोस्तों को देते हैं, जिन्होंने मुश्किल वक्त में काफी सपोर्ट किया और आगे हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। आज देश प्रदेश में फिल्म, फैशन, मीडिया, एंटरटेनमेंट जगत से जुड़े बहुत से लोगों से इनकी जान पहचान है एवं अच्छा व्यवहार है।

 

इन कार्यक्रमों में निभाई अहम भूमिका:

कपिल राज ने अब तक तीन फैशन शो में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई है एवं सफल रूप से उनका संचालन भी कराया है। जिसमें रेनी फैशन शोकेस, नवरात्रा लुक बुक एवं पिंकसिटी मॉडल्स कैलेंडर फोटोशूट शामिल है। साथ ही इसके अलावा कपिल राज खुद के फैशन शो "एथनिक फैशन शोकेस" व कांसेप्ट बेस्ड फोटोशूट "जयपुर इन फ्रेम" का भी सफलतापूर्वक आयोजन करवा चुके हैं। इन सभी कार्यक्रमों में इनके कार्य को सराहा गया है एवं ट्रॉफी व सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित भी किया गया है। कपिल राज सामाजिक एनजीओ न्यू आशा की ई किरण संस्था, बेटी फाउंडेशन के साथ काफी लंबे वक्त से जुड़े हुए हैं और सामाजिक व भलाई कार्यों में भी हमेशा आगे रहते हैं।

 

इन अवॉर्ड्स से हुआ सम्मान:

कपिल राज को एंटरटेनमेंट जगत में उनके उल्लेखनीय एवं सराहनीय योगदान के लिए बेटी फाउंडेशन द्वारा कल्चरल नेशनल अवॉर्ड, गोल्ड इवेंट्स द्वारा गेस्ट ऑफ ऑनर, सामाजिक संस्था न्यू आशा की ई किरण संस्था द्वारा स्पेशल गेस्ट के तौर पर नवाजा गया है। इसके साथ ही राजधानी जयपुर में आयोजित होने वाले अवॉर्ड्स, फैशन शो व सोशल एक्टिविटी में इनको विशिष्ट अतिथि एवं गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर भी आमंत्रित किया जाता है।